Friday, September 5, 2008

इस हाल के लिए भज्जी जिम्मेदार!


ऑस्ट्रेलियन मीडिया का मानना है कि आज सायमंड्स के साथ जो भी कुछ हो रहा है उसके पीछे कहीं ने कहीं सायमंड्स-भज्जी विवाद का बहुत बड़ा हाथ है। ऑस्ट्रेलियन अखबार ‘द एज’ की रिपोर्ट के मुताबिक भज्जी के खिलाफ नस्लभेदी टिप्पणी के सायमंड्स के आरोप को कम करने में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की भूमिका से वे अभी तक नाराज हैं और उन्होंने सीए को माफ नहीं किया है।
अखबार के मुताबिक भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुए इस विवाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की पहल के कारण ही हरभजन सिंह नस्लभेदी टिप्पणी के आरोप से बच गए और उन्हें सजा भी कम मिली। सायमंड्स इस मामले को अभी तक पचा नहीं पाए हैं।
बीसीसीआई के आगे झुक गया था सीए:
द एज ने लिखा है कि भज्जी को इस मामले में मिली राहत से सायमंड्स नाराज थे। उन्होंने मान लिया था कि अधिकारियों ने उनसे पल्ला झाड़ लिया है और वे भारतीय क्रिकेट बोर्ड से अपने संबंधों को लेकर ज्यादा फिक्रमंद हैं न कि अपनों की रक्षा के लिए।
अखबार की रिपोर्ट के अनुसार इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने मामले को हल करने की कोशिश की लेकिन सायमंड्स ने इससे इंकार कर दिया और इसका असर धीरे-धीरे टीम में उनकी प्रतिबद्धता पर भी पड़ने लगा।
द एज का कहना है कि अनुशासनहीनता के मामले में सायमंड्स को लेकर विवाद पहली बार नहीं हुआ है लेकिन हरभजन सिंह के साथ हुए विवाद और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की भूमिका ने उन्हें काफी प्रभावित किया है।संभार भास्कर

No comments: